ShareThis

Nokia Lumia 920 Review: जानिये क्या ख़ास है इस लुमिया 920 में?


नोकिया लूमिया 920 में बहुत कुछ ऐसा है, जो इंडस्ट्री के लिए एकदम नया है। इसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन, वायरलेस चार्जिंग है। इसमें ऐसी टचस्क्रीन है, जिसे दस्ताने पहनकर भी यूज किया जा सकता है। इसका डिस्प्ले रिफ्रेश रेट आज मार्केट में मिल रहे हर फोन से सबसे ज्यादा है।

लूमिया 920 कई रंगों में आता है। इसका डिजाइन लूमिया 800/900 जैसा ही यूनिबॉडी पॉलिकार्बोनेट वाला है। 189 ग्राम का यह लूमिया वजनदार लगता है, क्योंकि 5.5 इंच वाला गैलक्सी नोट 2 भी 183 ग्राम का है। कर्व्ड डिजाइन की वजह से इसे हाथों में रखना आसान है। 4.5 इंच के कर्व्ड डिस्प्ले (1280X768 रिजॉल्यूशन) से व्यूइंग ऐंगल शानदार और कलर जानदार हैं। इसमें नोकिया के क्लीयरब्लैक का यूज किया गया है। यह लूमिया को महंगे फोन के सुपर एमोलेड जैसा डिस्प्ले देता है।

इसका सबसे अच्छा फीचर कार्ल जेइस ऑप्टिक्स और फ्लोटिंग लेंस टेक्नॉलजी से लैस 8 मेगापिक्सल का प्योरव्यू कैमरा है। इस पर कम लाइट में भी जानदार स्टिल फोटो आते हैं। ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन की वजह से फोन पर रिकॉर्ड किए जाने वाले विडियो में कम-से-कम ब्लर और शेक होता है। अगर हम कहें कि लूमिया 920 में इसके सेगमेंट का बेस्ट कैमरा है, तो गलत नहीं होगा।

विंडोज8 से लैस यह फोन मक्खन की तरह स्मूद काम करता है। इसमें कोई स्लोडाउन नहीं होता, यह हैंग नहीं करता और मल्टिटास्किंग में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं होती। नोकिया के प्री-लोडेड ऐप्स नोकिया ऐप्स, ड्राइव और म्यूजिक इस गैजेट का पूरा मजा दिलाते हैं। इस विंडोज8 फोन में दिक्कत सिर्फ इतनी है कि इस पर ऐंड्रॉयड और आईओएस जितने ऐप्स नहीं हैं।

फोन की बैटरी एक बार चार्ज करने पर पूरे दिन चल जाती है। हमें लगता है कि इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा है।इतनी ही कीमत में सैमसंग गैलेक्सी नोट 2 खरीदा जा सकता है। इसमें बड़ा डिस्प्लेबेहतर बैटरी लाइफ औरबेहतर ऐप्स इकोसिस्टम है। कुल मिलाकर लूमिया 920 का परफॉर्मेंस लगभग हर मामले में शानदार है। इसेआज का सबसे अच्छा विंडोज फोन का खिताब दिया जा सकता है।

Specifications: 
4.5 इंच का क्लीयरब्लैक डिस्प्ले, 1280X768 पिक्सल का रिजॉल्यूशन, 1.5 गीगाहर्ट्ज ड्यूल कोर प्रोसेसर, 1 जीबी रैम, 32 जीबी स्टोरेज, 8 मेगापिक्सेल प्योरव्यू कैमरा, विंडोज फोन8, 183 ग्राम वजन, 2000 मिलीएंपीयर की बैटरी

Pros:
सुंदर डिस्प्ले, शानदार बिल्ड क्वॉलिटी, बेस्ट कैमरा फोन में एक, वायरलेस चार्जिंग

Cons:
पर्याप्त एप्स नहीं, औसत ऑडियो आउटपुट, एक्सपैंडेबल स्टोरेज नहीं, कोई टीवी आउट नहीं 

0 comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...