ShareThis

Gmail Without Internet:बिना इंटरनेट के कैसे करें Gmail का इस्तेमाल

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर कोई कैसे बिना इंटरनेट के जीमेल का इस्तेमाल कर सकता है वो भी ईमेल और चैटिंग दोनों के लिए। आपको लग रहा होगा कि ये कोई मजाक है, लेकिन जनाब ये मजाक नहीं बल्कि एक ट्रिक है। इस ट्रिक की मदद से आपके कम्प्यूटर पर इंटरनेट न चल रहा हो तब भी जीमेल खुल जाएगा।

बिना इंटरनेट के जीमेल इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहली शर्त आपके कम्प्यूटर में क्रोम वेब ब्राउजर का होना है। इस ब्राउजर के बिना आप इस ट्रिक का फायदा उठाकर बिना इंटरनेट के जीमेल नहीं इस्तेमाल कर सकेंगे।





क्रोम वेब ब्राउजर में जीमेल ऑफ लाइन वेब एप्लीकेशन द्वारा आप अपने ईमेल एकाउंट को बिना इंटरनेट यानी ऑफ लाइन भी यूज कर सकते हैं।






ऑफ लाइन जीमेल का यूज करने के लिए सबसे पहले आपको क्रोम वेब ब्राउजर में जीमेल ऑफ लाइन एप्लीकेशन डाउनलोड करनी पड़ेगी। इसके बाद ही आप इस ट्रिक का फायदा उठा सकेंगे।






बिना इंटरनेट जीमेल यूज करने के लिए ऑफ लाइन एप्लीकेशन यहां डाउनलोड करें। https://chrome.google.com/webstore/detail/ejidjjhkpiempkbhmpbfngldlkglhimk?utm_source=chrome-ntp-icon






वैसे तो ऑफ लाइन जीमेल एकाउंट का इस्तेमाल आप खुद के कम्प्यूटर-लैपटॉप या किसी साइबर कैफे या फिर किसी दूसरे के सिस्टम पर भी कर सकते हैं, लेकिन यूजर्स को ऐसा करने से बचना चाहिए। दूसरे के सिस्टम पर ऑफ लाइन जीमेल एकाउंट खोलने पर आपके जाने के बाद आपकी ईमेल कोई भी खोल सकता है।






गूगल क्रोम में कैसे फ्री इंस्टॉल होगा जीमेल प्लग इन सबसे पहले गूगल क्रोम ब्राउजर में जीमेल ऑफ लाइन प्लगइन डाउनलोड करें। डाउनलोड करने के लिए बस आपको ऐड टू क्रोम ऑप्शन में क्लिक करना होगा।









अगले चरण में जीमेल ऑफ लाइन को एक्सेस करने के लिए जीमेल आइकॉन पर क्लिक कर उसे ओपन करें। ओपन होने पर अपना यूजर नेम और पासवर्ड डालकर साइन इन करें। सारी प्रक्रिया को सही से पूरा करने के बाद आप ऑफ लाइन जीमेल का इस्तेमाल कर सकेंगे।

0 comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...